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चंडीगढ़। दो साल बाद अक्षय तृतीया पर सोने के व्यापारियों के चेहरे खिल गए। मंगलवार को व्यापारियों का उम्मीद से दोगुना व्यवसाय हुआ। व्यापारियों ने बताया कि लोगों की भीड़ देखकर धनतेरस जैसा महसूस हुआ। सोने की दुकानों और शोरूम पर सुबह से भीड़ लगी थी। दोपहर बाद आलम यह था कि लोगों के लिए बाहर कुर्सियां डालनी पड़ीं।
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सेक्टर-22 स्थित पीपी ज्वैलर्स के मालिक विकास गर्ग ने बताया कि मूलरूप से अक्षय तृतीया दक्षिण भारत का त्योहार है। उत्तर भारत में भी इसका प्रभाव था, लेकिन धनतेरस की तुलना में व्यवसाय कम रहता था। कोरोना काल में लोग घरों में रहे और घूमने नहीं गए। इस दौरान जो बचत हुई लोग उसे सोने में इन्वेस्ट कर रहे हैं क्योंकि यह रुपये के सही उपयोग के साथ ही बेहतर सेविंग का मौका देता है। इस साल जो उम्मीद की थी उसे 170 प्रतिशत तक व्यवसाय में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इतनी भीड़ धनतेरस पर ही देखने को मिलती थी। इस दौरान बर्तनों की दुकानों पर लोग तो पहुंचे, लेकिन सोने-चांदी की अपेक्षा इनका व्यवसाय कम रहा।
बातचीत
एंटिक और टेंपल ज्वैलरी का रहा उत्साह
इस बार उम्मीद से काफी ज्यादा व्यवसाय हुआ है। एक अनुमान के अनुसार लगभग दोगुना व्यवसाय हुआ है। इस बार लोगों ने एंटिक ज्वैलरी और टेंपल ज्वैलरी को काफी पसंद किया। इसके डिजाइन भी काफी आकर्षक होते हैं, इसलिए इसकी काफी मांग रही।
-गगन खुराना, साम ज्वैलर्स
डायमंड का व्यवसाय 60 प्रतिशत तक बढ़ा
डायमंड का व्यवसाय आज से 5 से 7 साल पहले 20 से 30 प्रतिशत था। अब यह व्यवसाय बढ़कर 60 प्रतिशत तक पहुंच गया है। बेहतर लुक के साथ पार्टी लायक डायमंड के गहनों की मांग इस बार काफी रही। व्यवसाय की बात करें तो मंगलवार को दोगुनी खरीदारी रही।
-महेंद्र खुराना, सुंदर ज्वैलर्स
सेक्टर-22 स्थित पीपी ज्वैलर्स के मालिक विकास गर्ग ने बताया कि मूलरूप से अक्षय तृतीया दक्षिण भारत का त्योहार है। उत्तर भारत में भी इसका प्रभाव था, लेकिन धनतेरस की तुलना में व्यवसाय कम रहता था। कोरोना काल में लोग घरों में रहे और घूमने नहीं गए। इस दौरान जो बचत हुई लोग उसे सोने में इन्वेस्ट कर रहे हैं क्योंकि यह रुपये के सही उपयोग के साथ ही बेहतर सेविंग का मौका देता है। इस साल जो उम्मीद की थी उसे 170 प्रतिशत तक व्यवसाय में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इतनी भीड़ धनतेरस पर ही देखने को मिलती थी। इस दौरान बर्तनों की दुकानों पर लोग तो पहुंचे, लेकिन सोने-चांदी की अपेक्षा इनका व्यवसाय कम रहा।
बातचीत
एंटिक और टेंपल ज्वैलरी का रहा उत्साह
इस बार उम्मीद से काफी ज्यादा व्यवसाय हुआ है। एक अनुमान के अनुसार लगभग दोगुना व्यवसाय हुआ है। इस बार लोगों ने एंटिक ज्वैलरी और टेंपल ज्वैलरी को काफी पसंद किया। इसके डिजाइन भी काफी आकर्षक होते हैं, इसलिए इसकी काफी मांग रही।
-गगन खुराना, साम ज्वैलर्स
डायमंड का व्यवसाय 60 प्रतिशत तक बढ़ा
डायमंड का व्यवसाय आज से 5 से 7 साल पहले 20 से 30 प्रतिशत था। अब यह व्यवसाय बढ़कर 60 प्रतिशत तक पहुंच गया है। बेहतर लुक के साथ पार्टी लायक डायमंड के गहनों की मांग इस बार काफी रही। व्यवसाय की बात करें तो मंगलवार को दोगुनी खरीदारी रही।
-महेंद्र खुराना, सुंदर ज्वैलर्स
अक्षय तृतीया पर दोगुने व्यवसाय से व्यापारियों के चेहरे खिले - अमर उजाला
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