Rechercher dans ce blog

Wednesday, October 27, 2021

20 लाख से अधिक निर्माता अब YouTube पर अपना व्यव? ... - Siasat Daily

YouTube ने Google के लिए सफलता की कहानी लिखना जारी रखा है और 2 मिलियन (20 लाख) से अधिक निर्माता अब YouTube पर पैसा कमा रहे हैं और अपने व्यवसाय का निर्माण कर रहे हैं, कंपनी ने कहा है।

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के अनुसार, YouTube ने 50 मिलियन संगीत और प्रीमियम ग्राहकों को पार कर लिया है, जिसमें परीक्षण में शामिल हैं, और लघु-वीडियो बनाने वाला ऐप YouTube शॉर्ट्स (पिछले साल भारत में पहली बार लॉन्च किया गया) में उच्च गोद लेने की दर देखी जा रही है।

“पिछले एक साल में, पहली बार दैनिक दैनिक रचनाकारों की औसत संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। आने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें YouTube पर वाणिज्य में दोहन भी शामिल है, ”पिचाई ने मंगलवार को कंपनी की कमाई कॉल के दौरान कहा।


उन्होंने कहा, “सेपोरा, टारगेट और वॉलमार्ट जैसे खुदरा विक्रेताओं के साथ खरीदारी करने योग्य लाइव स्ट्रीम प्रयोगों से लेकर पायलटों तक, जो हमें सीधे अपने पसंदीदा निर्माता वीडियो से देखते हैं, हम अभी भी संभव की शुरुआती पारी में हैं,” उन्होंने कहा।

जुलाई-सितंबर तिमाही में, YouTube ने $7.2 बिलियन का विज्ञापन राजस्व दर्ज किया – प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया और ब्रांड विज्ञापन दोनों में मजबूती के कारण 43 प्रतिशत ऊपर।

20 लाख से अधिक निर्माता अब YouTube पर YouTube पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से कमाई करने के 10 अलग-अलग तरीकों से पैसा कमा रहे हैं और अपने व्यवसाय का निर्माण कर रहे हैं – सुपर चैट से ब्रैंडकनेक्ट तक उनकी सामग्री।

गूगल ने कहा कि टीवी तक यूट्यूब की पहुंच तेजी से बढ़ रही है।

“कनेक्टेड टीवी इस वृद्धि का हिस्सा बन रहा है। यह हमारी सबसे तेजी से बढ़ने वाली स्क्रीन है। विज्ञापनदाता अब बड़ी स्क्रीन पर रूपांतरण चला सकते हैं, जो मुझे सभी आकारों के ब्रांडों के लिए लाता है, फ़नल के दोनों सिरों पर YouTube खरीदना जारी रखता है ताकि वे मौजूदा मांग को परिवर्तित करते हुए भविष्य की मांग पैदा कर सकें, ”फिलिप शिंडलर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष / मुख्य व्यवसाय अधिकारी ने कहा!

पिचाई के लिए, YouTube इस मायने में अद्वितीय है कि यह एक सच्चा वीडियो है – पहले दिन से मूल वीडियो पहला उत्पाद।

“पिछले कई सालों से सामग्री की जिम्मेदारी हमारा सबसे महत्वपूर्ण फोकस रहा है। और इसके अलावा, मुझे लगता है कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि दोनों निर्माता अच्छा प्रदर्शन कर सकें, और यह विज्ञापनदाताओं के लिए एक बेहतरीन मंच है। हमने ब्रांड को मजबूत किया है। हमने इसे सीधे प्रतिक्रिया में मजबूत गति के साथ बनाया है, ”पिचाई ने कहा।

Adblock test (Why?)


20 लाख से अधिक निर्माता अब YouTube पर अपना व्यव? ... - Siasat Daily
Read More

No comments:

Post a Comment

सोलर प्लांट से बिजली का उत्पादन करेंगे हनुमान, पप्पू व छोटेलाल का होगा खुद का व्यवसाय - Patrika News

[unable to retrieve full-text content] सोलर प्लांट से बिजली का उत्पादन करेंगे हनुमान, पप्पू व छोटेलाल का होगा खुद का व्यवसाय    Patrika New...